31.1 C
Bhubaneswar
May 28, 2024
Mantra

मोहिनी वशीकरण मंत्र | जगत मोहिनी मंत्र | Mohini Vashikaran Mantra

मोहिनी वशीकरण मंत्र | जगत मोहिनी मंत्र | Mohini Vashikaran Mantra : दोस्तों नमस्कार, आइये आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से सरल मोहिनी मंत्र को विस्तार पूर्वक बताते हैं। हिन्दू शास्त्रों के अनुसार बौद्ध धर्म और हिंदू धर्म दोनों में तंत्र और मंत्र का इस्तेमाल होता है। अनादि काल से मंत्र उच्चारण और उसके चमत्कारों को देखा जाता है। मोहिनी मंत्र का उपयोग प्रमुख रूप से प्रेम, वशीकरण, मोहनीकरण, सम्मोहन और विवाहित व्यक्ति को अपने वश में करने के लिए किया जाता है। मोहिनी मंत्र का उपयोग करने से पहले आपको इस मंत्र को प्रथम सिद्ध करना होगा । इस मंत्र को एक लाख बार जाप करके सिद्धि करे तभी आपको इस मंत्र के शुभ परिणाम हासिल होंगे। इस मंत्र के द्वारा आप अपने प्रिय जनों के मन में अपने लिए अटूट प्रेम जागृत कर सकते हैं। इस मंत्रका प्रयोग पति पत्नी के बीच प्रेम संबंधों को सुधारने के लिए, स्त्रियों को काबू में करने के लिए किया जा सकते हैं। यदि कोई पुरुष सही विधि विधान से, सच्चे मन से इस मंत्र का जाप कर लें तो वह आप अपने स्त्री, शत्रु और प्रिय जनों को भी अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि सबसे सरल मोहिनी मंत्र जाप का उपाय:

मंत्र जाप का उपाय:

समय: एक निर्धारित समय करें जहां आप अपने मंत्र के जाप को निष्ठापूर्वक कर सकें।
स्थान: एक स्थान निर्धारित करें जहां आप मानसिक और शारीरिक रूप से निष्ठापूर्वक मंत्र का जाप कर सकें।
ध्यान: जाप करते समय मन को स्थिर और एकाग्र करने के लिए आप अपनी आंखें बंद करके अपने इष्ट देवता का चित्रण कर सकते हैं।
माला का प्रयोग: मंत्र जाप के लिए माला को अपने उंगलियों में पकड़े और हर मंत्र के जप के साथ गांठी चलाएं।
आवाज़ का उपयोग: मंत्र जाप करते समय आप अपने मंत्र को बाहरी आवाज़ के साथ जप सकते हैं या मानसिक रूप से मंत्र का जप कर सकते हैं।

मोहिनी मंत्र का चमत्कारिक फायदे:

प्रेम में बढ़ावा: आप अपने पार्टनर के मन में आकर्षण और प्यार को बढ़ा सकते हैं।
संबंधों में सुधार: आपसी मतभेद दूर करने और अपने संबंधों को मजबूत बनाने और विश्वास बढ़ाने में सहायता कर सकता है।
सम्मोहन: एक ऐसा आकर्षण है जिसकी मन, बुद्धि, विवेक, अचेतन मन, अवचेतन मन और प्रत्येक स्त्री पुरुष उन्हें अपनी और आकर्षित कर सकते हैं।

मोहिनी मंत्र का नुकसान / गलत उपयोग:

प्रतिक्रिया: मोहिनी मंत्र का उपयोग गलत तरीके से नहीं किया जाता है। किसी को अन्यायपूर्वक या निष्ठुरतापूर्वक वशीकरण के लिए किया जाता है, तो इसका कर्मिक प्रतिक्रिया हो सकता है और उसे बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
अन्यायपूर्वक वशीकरण: मोहिनी मंत्र का गलत तरीके से वशीकरण के लिए उपयोग किया जाना नैतिकता के खिलाफ होता है। इसके अलावा, इसका कानूनी मुद्दों में भी सामना हो सकता है, क्योंकि कुछ देशों में वशीकरण को कानूनी रूप से मान्यता नहीं दी जाती है।
संबंधों में विश्वासघात: यदि मोहिनी मंत्र का उपयोग अनुचित तरीके से प्रेमिका, पत्नी, या किसी अन्य व्यक्ति के साथ किया जाता है, तो यह विश्वासघात की उत्पत्ति कर सकता है। मोहिनी मंत्र के द्वारा प्रेम को जबरदस्ती प्राप्त नहीं किया जाता है। इस मंत्र के द्वारा व्यक्ति का मन, विचार और आकर्षण दूसरे व्यक्ति पर प्रभावित किया जा सकता है।

मोहिनी वशीकरण मंत्र

जगत मोहिनी मंत्र

Mohini Vashikaran Mantra

॥ ॐ उड्डामहेश्वराय सर्व जगन्मोहनाय अं आं इं ईं उं ऊं ऋं ॠं फट् स्वाहा ॥

॥ ॐ नमो मोहिनी देवी आदिरूपेणी (अमुकम) मंम वषयकारिणी ॥

॥ ॐ नमो भगवते रुद्राय सर्व जगन्मोहनं कुरु कुरु स्वाहा ॥

॥ नमो भगवते कामदेवाय सर्वजन प्रियाय सर्वजन सम्मोहनाय
ज्वल ज्वल प्रज्वल प्रज्वल हन हन वद वद तप तप
सम्मोहय सम्मोहाय सर्वजन मे वशं कुरू कुरू स्वाहा ॥

॥ सर्व मोहिनी वशीकरण मंत्र ॥

ॐ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि
यश्च यश्च मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा ।

॥ मोहिनी मंत्र ॥

तेल तेल गौरी का खेल ॥
राजा प्रजा कौसल चलके ॥
मेरे और मेरे परिवार के पैरी मेल ॥
मन मोहे तन मोहे ॥
मोहे सभी शरीर ॥
मोहे पंजे पीर ॥
जय फुला काम करे खुला ॥
मलंगी तोड़े तंगी ॥
आकाश जोगनी, पताल का सिद्ध ॥
(जिसे वश में करना है उसका नाम) को लाग लाग री मोहिनी ॥
तुझे भैरों की आन ॥

टिप्पणी: ध्यान दें कि मंत्र का उपयोग जिम्मेदारी और नैतिक मानदंडों के साथ किया जाना चाहिए। यह मंत्रों का प्रयोग आपकी जिंदगी या दूसरों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए इसे जिम्मेदारी के साथ उपयोग करें।

इसे भी पढ़े : समस्त कष्टों से मुक्ति के लिए ॐ कृष्णाय वासुदेवाय मंत्र

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। मंत्र के उच्चारण, किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़े : ओम का अर्थ, उत्पत्ति, महत्व, उच्चारण, जप करने का तरीका और चमत्कार

हमारे बारें में : आपको Bhakti Bharat Ki पर हार्दिक अभिनन्दन। दोस्तों नमस्कार, यहाँ पर आपको हर दिन भक्ति का वीडियो और लेख मिलेगी, जो आपके जीवन में अदुतीय बदलाव लाएगी। आप इस चैनल के माध्यम से ईश्वर के उपासना करना (जैसे कि पूजा, प्रार्थना, भजन), भगवान के प्रति भक्ति करना (जैसे कि ध्यान), गुरु के चरणों में शरण लेना (जैसे कि शरणागति), अच्छे काम करना, दूसरों की मदद करना, और अपने स्वभाव को सुधारकर, आत्मा को ऊंचाईयों तक पहुंचाना ए सब सिख सकते हैं। भक्ति भारत की एक आध्यात्मिक वेबसाइट, जिसको देखकर आप अपने मन को शुद्ध करके, अध्यात्मिक उन्नति के साथ, जीवन में शांति, समृद्धि, और संतुष्टि की भावना को प्राप्त कर सकते। आप इन सभी लेख से ईश्वर की दिव्य अनुभूति पा सकते हैं। तो बने रहिये हमारे साथ:

इसे भी पढ़े : सांस लेने और छोड़ने की क्रिया से मन स्थिर हो जाता है

बैकलिंक : यदि आप ब्लॉगर हैं, अपनी वेबसाइट के लिए डू-फॉलों लिंक की तलाश में हैं, तो एक बार संपर्क जरूर करें। हमारा वाट्सएप नंबर हैं 9438098189.

विनम्र निवेदन : यदि कोई त्रुटि हो तो आप हमें यहाँ क्लिक करके E-mail (ई मेल) के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

सोशल मीडिया : यदि आप भक्ति विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं, तो आपको Bhakti Bharat Ki संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। इस ज्ञानवर्धक वेबसाइट को अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। उनके लिंक हैं:

Facebook
Instagram
YouTube

Share : दोस्तों इस लेख को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, यदि यह post पसंद आया तो, आप इसे अपने social media की मदद से, अपने दोस्तों में share करे, और हमारा उत्साह बढ़ाए।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख:

Green Tara Mantra
Black Tara Mantra
White Tara Mantra
Yellow Tara Mantra
Blue Tara Mantra

Related posts

Niladrau Sankha Madhye | नीलाद्रौ शंखमध्ये | ନୀଳାଦ୍ରୌ ଶଙ୍ଖମଧ୍ୟେ

bbkbbsr24

ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय | Om Namo Hanumate Rudravataraya

bbkbbsr24

Shreeman Narayan Narayan Hari Hari | श्रीमन नारायण नारायण हरि हरि

bbkbbsr24