28.1 C
Bhubaneswar
July 16, 2024
Mantra

Shri Ram Ram Rameti | श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे

Credit the Video : Bhakti Bharat Ki YouTube Channel

Shri Ram Ram Rameti | श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे : दोस्तों नमस्कार, आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से शक्तिशाली श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे मंत्र के बारे में बताएँगे। इस मंत्र को तारक मंत्र के नाम से भी जाना जाता है। यदि आप एक बार श्री राम राम रामेति का जाप करते हैं तो यह एक हजार बार राम नाम का जाप करने के बराबर है। ‘राम’ नाम सम्पूर्ण सहस्त्रनाम के समान है। इस मंत्र का मात्र एक बार ही जाप करना भगवान विष्णु के सभी नामों को 1000 बार जपने के बराबर फलदायी होता है। दूर्वादल के समान श्यामसुन्दर, कमलनयन, पीताम्बरधारी, लोकाभिराम, भगवान श्री राम को बारम्बार नमस्कार करता हूँ। श्रीराम जी की में शरण लेता हूँ। 

Shri Ram Ram Rameti

Shri Rama Rama Rameti Rame Rame Manorame ।
Sahasra Nama Tattulyam, Rama Nama Varanane ॥

श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे

श्री राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्र नाम तत्तुल्यं, राम नाम वरानने॥

अर्थ : पद्म पुराण के उत्तर-खंड के अनुसार भगवान शिव ने पार्वती जी से कहते
वरानने – हे सुमुखि
मनोरमे – मैं भी इन्हीं मनोरम राम में राम राम राम इस प्रकार जप करते हुए ‘श्रीराम’ नाम में ही निरन्तर रमण किया करता हूँ।
तत् रामनाम – यह राम नाम
सहस्रनाम – विष्णु सहस्रनाम के
तुल्यं – समान हैं तात्पर्य यह कि जो कम से कम श्री राम के नाम का एक बार भी जाप करेगा तो यह विष्णु सहस्रनाम पाठ करने के बराबर है। 

ଶ୍ରୀ ରାମ ରାମ ରାମେତି ରମେ ରାମେ ମନୋରମେ

ଶ୍ରୀ ରାମ ରାମ ରାମେତି ରମେ ରାମେ ମନୋରମେ ।
ସହସ୍ର ନାମ ତତ୍ତୁଲ୍ୟଂ ରାମ ନାମ ବରାନନେ ॥

Credit the Video : Shiv Darshan Dwivedi by Dr. Shiv Darshan Dwivedi & Priyanka Sharma YouTube Channel

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। मंत्र के उच्चारण, किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

हमारे बारें में : आपको Bhakti Bharat Ki पर हार्दिक अभिनन्दन। दोस्तों नमस्कार, यहाँ पर आपको हर दिन भक्ति का वीडियो और लेख मिलेगी, जो आपके जीवन में अदुतीय बदलाव लाएगी। आप इस चैनल के माध्यम से ईश्वर के उपासना करना (जैसे कि पूजा, प्रार्थना, भजन), भगवान के प्रति भक्ति करना (जैसे कि ध्यान), गुरु के चरणों में शरण लेना (जैसे कि शरणागति), अच्छे काम करना, दूसरों की मदद करना, और अपने स्वभाव को सुधारकर, आत्मा को ऊंचाईयों तक पहुंचाना ए सब सिख सकते हैं। भक्ति भारत की एक आध्यात्मिक वेबसाइट, जिसको देखकर आप अपने मन को शुद्ध करके, अध्यात्मिक उन्नति के साथ, जीवन में शांति, समृद्धि, और संतुष्टि की भावना को प्राप्त कर सकते। आप इन सभी लेख से ईश्वर की दिव्य अनुभूति पा सकते हैं। तो बने रहिये हमारे साथ:

बैकलिंक : यदि आप ब्लॉगर हैं, अपनी वेबसाइट के लिए डू-फॉलों लिंक की तलाश में हैं, तो एक बार संपर्क जरूर करें। हमारा वाट्सएप नंबर हैं 9438098189.

विनम्र निवेदन : यदि कोई त्रुटि हो तो आप हमें यहाँ क्लिक करके E-mail (ई मेल) के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

सोशल मीडिया : यदि आप भक्ति विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं, तो आपको Bhakti Bharat Ki संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। इस ज्ञानवर्धक वेबसाइट को अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। उनके लिंक हैं:

Facebook
Instagram
YouTube

यह भी जरूर पढ़िए :

Hari Sharanam
नित्य स्तुति और प्रार्थना
Om Damodaraya Vidmahe
Rog Nashak Bishnu Mantra
Hare Krishna Mahamantra
Ramayana Jaya Mantra
Ramaskandam Mantra
Shri Ram Raksha Stotram
Raghupati Raghav Raja Ram
Dayamaya Guru Karunamaya

Related posts

नीलाचलनिवासाय नित्याय परमात्मने: श्री जगन्नाथ स्तोत्र का पाठ, विधि और प्रार्थना

bbkbbsr24

Niladrau Sankha Madhye | नीलाद्रौ शंखमध्ये | ନୀଳାଦ୍ରୌ ଶଙ୍ଖମଧ୍ୟେ

bbkbbsr24

Panchakshari Mantra Lyrics in English – Bhakti Bharat Ki

bbkbbsr24