38.1 C
Bhubaneswar
April 20, 2024
Mantra

Shani Gayatri Mantra | शनि देव को गायत्री मंत्र | शनिगायत्री मंत्र

Credit the Video : Tathastuindia YouTube Channel

Shani Gayatri Mantra | शनि देव को गायत्री मंत्र | शनिगायत्री मंत्र: शनि गायत्री मंत्र एक शक्तिशाली मंत्र है। शास्त्रों के अनुसार इस संसार में शनि देव को न्यायाधीश माना जाता है। अगर हमारा कर्म अच्छा और धार्मिक है तो शनि देव हमें अपनी कृपा दृष्टि प्रदान करते हैं। अगर हमारा कर्म पाप और अधर्म वाला है तो शनि देव हमें दंड भी प्रदान करतें हैं। इसलिए हमें हमारे कर्मो के अनुसार फल मिलता है। इसलिए हमें शनि देव के सभी नकारात्मक प्रभावों को पवित्र करने के लिए श्री शनि देव गायत्री मंत्र का पाठ करना चाहिए। अगर शनिदेव को अतिशीघ्र प्रसन्‍न करना है तो शनिवार को विधि के अनुसार पूजा करना चाहिए।

Shani Gayatri Mantra | शनिगायत्री मंत्र

Gayatri Mantra 1:

Om Bhag Bhavaya Vidmahe
Mrityu Rupaya Dheemahi
Tanno Shourihi Prachodayat ll

ॐ भग भवाय विद्महे
मृत्यु-रूपाय धीमहि
तन्नो शौरीहि प्रचोदयात् ll

Gayatri Mantra 2:

Om Surya Putraya Vidmahe
Mrityu Rupaay Dheemahi
Tanno Shouree: Prachodayat ll

ॐ सूर्यपुत्राय विद्महे
मृत्युरूपाय धीमहि
तन्न: सौरि: प्रचोदयात ॥

Gayatri Mantra 3:

Om Shanescharay Vidmahe
Chhaya Putraya Dheemahi
Tanno Mandah Prachodayat ll

ॐ शनैश्चराय विद्महे
छायापुत्राय धीमहि
तन्नो मंद: प्रचोदयात ॥

Gayatri Mantra 4:

Om Kakdhwajaay Vidmahe
Khadag Hastaya Dheemahi
Tanno Mandah Prachodayat ll

ॐ काकध्वजाय विद्महे
ड्गहस्ताय धीमहि
तन्नो मन्दः प्रचोदयात ll

Shani Ekashari Mantra

। ऊँ शं शनैश्चाराय नमः ।
। Om Sham Shaneicharaya Namah ।

Shani Beej Mantra

॥ ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः॥
॥ Om Praam Preem Proum Sah: Shanishchara Namah: ॥

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। शनिगायत्री मंत्र के उच्चारण, किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। शनिगायत्री मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

हमारे बारें में : आपको Bhakti Bharat Ki पर हार्दिक अभिनन्दन। दोस्तों नमस्कार, यहाँ पर आपको हर दिन भक्ति का वीडियो और लेख मिलेगी, जो आपके जीवन में अदुतीय बदलाव लाएगी। आप इस चैनल के माध्यम से ईश्वर के उपासना करना (जैसे कि पूजा, प्रार्थना, भजन), भगवान के प्रति भक्ति करना (जैसे कि ध्यान), गुरु के चरणों में शरण लेना (जैसे कि शरणागति), अच्छे काम करना, दूसरों की मदद करना, और अपने स्वभाव को सुधारकर, आत्मा को ऊंचाईयों तक पहुंचाना ए सब सिख सकते हैं। भक्ति भारत की एक आध्यात्मिक वेबसाइट, जिसको देखकर आप अपने मन को शुद्ध करके, अध्यात्मिक उन्नति के साथ, जीवन में शांति, समृद्धि, और संतुष्टि की भावना को प्राप्त कर सकते। आप इन सभी लेख से ईश्वर की दिव्य अनुभूति पा सकते हैं। तो बने रहिये हमारे साथ:

बैकलिंक : यदि आप ब्लॉगर हैं, अपनी वेबसाइट के लिए डू-फॉलों लिंक की तलाश में हैं, तो एक बार संपर्क जरूर करें। हमारा वाट्सएप नंबर हैं 9438098189.

विनम्र निवेदन : यदि कोई त्रुटि हो तो आप हमें यहाँ क्लिक करके E-mail (ई मेल) के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

सोशल मीडिया : यदि आप भक्ति विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं, तो आपको Bhakti Bharat Ki संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। इस ज्ञानवर्धक वेबसाइट को अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। उनके लिंक हैं:

Facebook
Instagram
YouTube

कुछ और महत्वपूर्ण लेख:

Hari Sharanam
नित्य स्तुति और प्रार्थना
Om Damodaraya Vidmahe
Rog Nashak Bishnu Mantra
Dayamaya Guru Karunamaya

Related posts

भारत के चार धाम यात्रा का नाम क्या है | Name Of Char Dham In Hindi

bbkbbsr24

Om Namo Bhagavate Vasudevaya Namah | ओम् नमो भगवते वासुदेवाय नम:

bbkbbsr24

Gayatri Mantra | गायत्री मंत्र

bbkbbsr24