27.8 C
Bhubaneswar
April 17, 2024
Mantra

प्रभु मेरे अवगुण चित ना धरो | Prabhu Ji Mere Avgun Chit Na Dharo

Credit the Video: Sanskriti Bhakti Geet YouTube Channel

प्रभु मेरे अवगुण चित ना धरो | Prabhu Ji Mere Avgun Chit Na Dharo:

Prabhu Ji Mere Avgun Chit Na Dharo

Prabhu Ji Mere Avgun Chit Na Dharo ।
Samdarshi Hai Naam Tumhara, Chaho To Paar Karo ॥

Ek Loha Pooja Mein Rakhat, Ik Ghar Badhik Paro ।
So Duvisha Paras Nahi Dekhat, Kanchan Karat Kharo ॥

Ek Nadiya Ek Naal Kahavat, Mailo Neer Bharo ।
Jab Milike Dou Ek Baran Bhaye, Sur-Sari Naam Paro ॥

Ek Maya Ek Braham Kahavat, Sur Shyam Jhagaro ।
Ab Kee Ber Mujhe Paar Utaaro, Nhi Pan Jaat Taro ॥

प्रभु मेरे अवगुण चित ना धरो

प्रभु मेरे अवगुण चित ना धरो ।
समदर्शी प्रभु नाम तिहारो, चाहो तो पार करो ॥

एक लोहा पूजा मे राखत, एक घर बधिक परो ।
सो दुविधा पारस नहीं देखत, कंचन करत खरो ॥

एक नदिया एक नाल कहावत, मैलो नीर भरो ।
जब मिलिके दोऊ एक बरन भये, सुरसरी नाम परो ॥

एक माया एक ब्रह्म कहावत, सुर श्याम झगरो ।
अबकी बेर मोही पार उतारो, नहि पन जात तरो ॥

Meaning: हे प्रभु मेरे अवगुणो को चित्त में न धरिये, सभी प्राणी आपके लिए एक है, मुझे अपनी शरण में लीजिये, एक लोहा पूजा थाल में भी होता और एक निर्दयी कसाई के हाथ में, किन्तु पारस बिना भेद भाव के दोनों को ही खरा सोना में बदल देता है, नदी नाले दोनों में पानी होता है किन्तु जब दोनों मिले तो सागर का रूप ले लेते है, एक आत्मा एक परमात्मा, सुर दासजी श्याम ( भगवान्) से झगड़ते है, इस बार मुझे मायावी संसार से बचा लीजिये, मै अकेला इसे पार नहीं कर सकता.

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। मंत्र के उच्चारण, किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

हमारे बारें में : आपको Bhakti Bharat Ki पर हार्दिक अभिनन्दन। दोस्तों नमस्कार, यहाँ पर आपको हर दिन भक्ति का वीडियो और लेख मिलेगी, जो आपके जीवन में अदुतीय बदलाव लाएगी। आप इस चैनल के माध्यम से ईश्वर के उपासना करना (जैसे कि पूजा, प्रार्थना, भजन), भगवान के प्रति भक्ति करना (जैसे कि ध्यान), गुरु के चरणों में शरण लेना (जैसे कि शरणागति), अच्छे काम करना, दूसरों की मदद करना, और अपने स्वभाव को सुधारकर, आत्मा को ऊंचाईयों तक पहुंचाना ए सब सिख सकते हैं। भक्ति भारत की एक आध्यात्मिक वेबसाइट, जिसको देखकर आप अपने मन को शुद्ध करके, अध्यात्मिक उन्नति के साथ, जीवन में शांति, समृद्धि, और संतुष्टि की भावना को प्राप्त कर सकते। आप इन सभी लेख से ईश्वर की दिव्य अनुभूति पा सकते हैं। तो बने रहिये हमारे साथ:

बैकलिंक : यदि आप ब्लॉगर हैं, अपनी वेबसाइट के लिए डू-फॉलों लिंक की तलाश में हैं, तो एक बार संपर्क जरूर करें। हमारा वाट्सएप नंबर हैं 9438098189.

विनम्र निवेदन : यदि कोई त्रुटि हो तो आप हमें यहाँ क्लिक करके E-mail (ई मेल) के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

सोशल मीडिया : यदि आप भक्ति विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं, तो आपको Bhakti Bharat Ki संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। इस ज्ञानवर्धक वेबसाइट को अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। उनके लिंक हैं:

Facebook
Instagram
YouTube

कुछ और महत्वपूर्ण लेख:

Hari Sharanam
नित्य स्तुति और प्रार्थना
Om Damodaraya Vidmahe
Rog Nashak Bishnu Mantra
Dayamaya Guru Karunamaya

Related posts

Shri Ram Beej Mantra | श्री राम बीज मंत्र “राम”

bbkbbsr24

Jai Ganesh Pahimam | Remove Obstacles | Remove Negative Energy | नकारात्मकता को दूर करने का मंत्र

bbkbbsr24

Bham Bham Bham Bhole Rudraya | बम बम बम भोले रूद्राय

bbkbbsr24