28.1 C
Bhubaneswar
July 16, 2024
Mantra

Red Tara Mantra | Om Tare Tam Soha | Love and Magnetism | लाल तारा मंत्र

Credit the Video : Starfire Meditation YouTube Channel

दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लाल तारा मंत्र का जाप के विषय में बताएंगे। अगर कोई व्यक्ति लाल तारा मंत्र का जाप करता है तो अपने वैवाहिक जीवन में प्रेम और सुख शांति बनी रहती है। शास्त्रों के अनुसार माँ तारा आदिशक्ति देवी सती और माँ भगवती के दस महारूपो में से एक है। माँ लाल तारा को खासकर प्रेम और करुणा और आकर्षण की देवी माना गया है। माँ लाल तारा आपको सही दृष्टि प्रदान करने वाली देवी है।

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार समुद्र मंथन से जो विष निकला इस विष के प्रभाब से धरती का ताप बढ़ने लगा तब धरती की रक्षा के लिए भोलेनाथ शिव ने इस विष का सेवन कर लिया। इस खतरनाक विष से नील कंठ महादेव शिव बेहोश हो गए। तब भगवान् शिव को फिर से होश में लाने के लिए देवी तारा माँ के रूप में वहां प्रकट हुईं। अपने हाथो से भगवान शिव को दूध पिलाया और तब जाकर शिवजी को पुनः होश आया। तभी से भगवान शिव को नीलकंठ और देवी तारा ‘नीला सरस्वती’ के रूप में जाना जाने लगा। इसीलिए तारा मंत्र का जाप अवश्य करें।

Red Tara Mantra | Om Tare Tam Soha

॥ Om Tare Tam Soha ॥

लाल तारा मंत्र

॥ ॐ तारे तम सोहा ॥

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। मंत्र के उच्चारण, किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख:

Green Tara Mantra
Black Tara Mantra
White Tara Mantra
Yellow Tara Mantra
Blue Tara Mantra

Related posts

Yogena Chittasya Mantra | योगेन चित्तस्य

bbkbbsr24

Laxmi Mantra 108 times | Om Shreem Hreem Shreem Kamale Kamalalaye Praseed Praseed

Bimal Kumar Dash

Om Namo Hanumate Rudravataraya | ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय

bbkbbsr24