31.1 C
Bhubaneswar
May 29, 2024
Mantra

Om Devaki Nandanay Vidmahe | ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे | Krishna Gayatri Mantra

Credit the Video : Bhakti Bharat Ki YouTube Channel

Om Devaki Nandanay Vidmahe | ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे | Krishna Gayatri Mantra: दोस्तों नमस्कार, आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से शक्तिशाली कृष्ण गायत्री मंत्र (Krishna Gayatri Mantra) के बारे में बताएँगे। इस कलियुग में सकारात्मक ऊर्जा का आकर्षण और नकारात्मक ऊर्जा का पलायन के लिए यह शक्तिशाली श्री कृष्ण गायत्री मंत्र बहुत लाभदायक है।

Om Devaki Nandanay Vidmahe

Om Devaki Nandanay Vidmahe
Vasudevay Dhimahi
Tanno: Krishnah Prachodayat ॥

ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे

ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे
वासुदेवाय धीमहि,
तन्नो: कृष्णः प्रचोदयात ॥

अर्थ: ॐ मैं देवकी और वासुदेव के पुत्र और तीनो लोकों में पूज्य भगवान श्री कृष्ण का ध्यान करता हूं। जिनकी दिव्यता असीमित है, हे महान भगवान कृष्ण हमारे मार्ग को प्रकाशित करें और हमें प्रबुद्ध करें।

इसे भी पढ़े : समस्त कष्टों से मुक्ति के लिए ॐ कृष्णाय वासुदेवाय मंत्र

Disclaimer : Bhakti Bharat Ki / भक्ति भारत की (https://bhaktibharatki.com/) किसी की आस्था को ठेस पहुंचना नहीं चाहता। ऊपर पोस्ट में दिए गए उपाय, रचना और जानकारी को भिन्न – भिन्न लोगों की मान्यता और जानकारियों के अनुसार, और इंटरनेट पर मौजूदा जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़कर, और शोधन कर लिखा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि (https://bhaktibharatki.com/) किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं करता। ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे (Om Devaki Nandanay Vidmahe) मंत्र का अर्थ और महत्व को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ, ज्योतिष अथवा पंड़ित की सलाह अवश्य लें। ओम् देवकी नन्दनाय विद्मिहे मंत्र का उच्चारण करना या ना करना आपके विवेक पर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़े : ओम का अर्थ, उत्पत्ति, महत्व, उच्चारण, जप करने का तरीका और चमत्कार

हमारे बारें में : आपको Bhakti Bharat Ki पर हार्दिक अभिनन्दन। दोस्तों नमस्कार, यहाँ पर आपको हर दिन भक्ति का वीडियो और लेख मिलेगी, जो आपके जीवन में अदुतीय बदलाव लाएगी। आप इस चैनल के माध्यम से ईश्वर के उपासना करना (जैसे कि पूजा, प्रार्थना, भजन), भगवान के प्रति भक्ति करना (जैसे कि ध्यान), गुरु के चरणों में शरण लेना (जैसे कि शरणागति), अच्छे काम करना, दूसरों की मदद करना, और अपने स्वभाव को सुधारकर, आत्मा को ऊंचाईयों तक पहुंचाना ए सब सिख सकते हैं। भक्ति भारत की एक आध्यात्मिक वेबसाइट, जिसको देखकर आप अपने मन को शुद्ध करके, अध्यात्मिक उन्नति के साथ, जीवन में शांति, समृद्धि, और संतुष्टि की भावना को प्राप्त कर सकते। आप इन सभी लेख से ईश्वर की दिव्य अनुभूति पा सकते हैं। तो बने रहिये हमारे साथ:

इसे भी पढ़े : सांस लेने और छोड़ने की क्रिया से मन स्थिर हो जाता है

बैकलिंक : यदि आप ब्लॉगर हैं, अपनी वेबसाइट के लिए डू-फॉलों लिंक की तलाश में हैं, तो एक बार संपर्क जरूर करें। हमारा वाट्सएप नंबर हैं 9438098189.

विनम्र निवेदन : यदि कोई त्रुटि हो तो आप हमें यहाँ क्लिक करके E-mail (ई मेल) के माध्यम से भी सम्पर्क कर सकते हैं। धन्यवाद।

सोशल मीडिया : यदि आप भक्ति विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं, तो आपको Bhakti Bharat Ki संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। इस ज्ञानवर्धक वेबसाइट को अपनें मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें। उनके लिंक हैं:

Facebook
Instagram
YouTube

कुछ और महत्वपूर्ण लेख:

Hari Sharanam
नित्य स्तुति और प्रार्थना
Om Damodaraya Vidmahe
Rog Nashak Bishnu Mantra
Ram Gayatri Mantra
Dayamaya Guru Karunamaya

Related posts

Om Mahalakshmei Namo Namah | ओम महालक्ष्म्यै नमो नमः | Om Mahalaxmi Namo Namah

bbkbbsr24

Aum Shri Ramaya Namah | Shree Ram Bhajan

bbkbbsr24

Bhaja Satyanarayan Abhiram | ଭଜ ସତ୍ୟନାରାୟଣ ଅଭିରାମ | भज सत्यनारायण अभिराम

bbkbbsr24